2015 में 10,000 रूपये से कम में आने वाले टॉप एंड्रॉयड स्मार्टफोन

Views:58400

भारत में स्मार्टफोन्स कि मांग लगातर बढती जा रही है और वर्तमान समय कि बात करें तो भारत में स्मार्टफोन्स हाथों-हाथों बेचे जा रहे है। आज हम भारतीय लोगो कि पसंद और बजट के अनुरूप 10,000 रुपये खर्च वाले एंड्रॉयड फोन कि लिस्ट अपने पाठकों को दे रहे है। 10,000 रूपये से कम वाले ऐसे फोन कि लिस्ट आपको हम दे रहे है जो अपने प्रदर्शन सुविधाओं और अच्छी गुणवत्ता की पेशकश कि वजह से भारतीय बाजार में अधिक पसंद किये जा रहे है।





श्याओमी रेडमी 2 प्राइम (6,999 रुपये) : चीन मोबाइल मार्किट पर कब्जा जमाने के बाद श्याओमी भारतीय बाजार पर भी छाने कि पूरी कोशिश कर रहे है और श्याओमी रेडमी 2 प्राइम इस योजना का तहत भारत में बना और लांच हुआ सबसे किफयाती स्मार्टफोन है। श्याओमी रेडमी 2 प्राइम स्मार्टफोन भारतीय बाजार में 6,999 रूपये में उपलब्ध है।



6,999 रूपये वाले श्याओमी रेडमी 2 प्राइम में आपको 2 जीबी रैम, 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी, 8 मेगा पिक्सल रियर कैमरा, 2 मेगा पिक्सल फ्रंट कैमरा और 2,200mAh बैटरी की मितली है। इस स्मार्टफोन में इतने सारे फीचर आपको यूआई परत के साथ मिलता है।





यू यूरेका प्लस (8999 रुपये) : जुलाई 2015 में लांच हुआ यू यूरेका प्लस के बीच स्मार्टफोन खरीदारों कि दिलचस्पी समय के साथ बढती ही जा रही है। 8999 रूपये वाले इस स्मार्टफोन में आपको एंड्रॉयड लॉलीपॉप स्नैपड्रैगन 615 और 2 जीबी रैम के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी मिलता है।




5.5 इंच डिस्प्ले वाले इस समार्टफोन फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल स्नैपर के साथ आता है और इसकी मेमोरी कि बात करें तो 16 जीबी कि इसकि इंटरनल मेमोरी है जिसको आप माइक्रो एसडी कार्ड कि मदद से 32 जीबी तक बढ़ा सकते है। फोन कि बैटरी 2500mAh है लेकिन फिर भी इस फोन से हीटिंग होने कि शिकायतें मिल रही है और इस समस्या को नजरअंदाज कर दिया जाए तो यह एक बेहतरीन स्मार्टफोन है।






मोटो जी जनरेशन 2 (9,999 रुपये) : भारतीय स्मार्टफोन बाजार में मोटोरोला की वापसी बेहतर हुई है और इसके पीछे स्मार्टफोन दुनिया में उसके द्वारा किया असाधारण काम है। नेक्सस के बाद आया अपडेट मोटोरोला भारतीय मार्किट में काफी पसंद किया जा रहा है क्योकि मोटो उपकरण को चुनना एक बुद्धिमानी सोच मानी जा रही है।



9,999 रुपये वाले सेकंड जनरेशन मोटो जी में आपको 1 जीबी रैम 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा, 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 400 स्नैपड्रैगन मिलता है। सेकंड जनरेशन वाले मोटो जी कि इंटरनल मेमोरी 8 जीबी है और इसकी बड़ी खासियत यह है कि इसके ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट कर एंड्रॉयड लॉलीपॉप में बदल सकते है।





असूस जेनफोन 2 लेजर (9,999 रुपये) : हाल ही में रिलीज असूस ज़ेनफोन 2 लेजर आपको 410 स्नैपड्रैगन, 2 जीबी रैम और 5.5 इंच कि डिस्पले के साथ मिलता है। आपको बता दे असूस अपनी गुणवत्ता और सुविधाओं के कि वजह से स्मार्टमोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं के बीच अपने पहचान बनाने में कामयाब हुआ है।



9,999 रुपये असूस ज़ेनफोन 2 लेजर स्मार्टफोन एंड्रॉयड लॉलीपॉप के और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी से लैस है जिसे आप बाद में माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट से बढ़ा भी सकते है। असूस ज़ेनफोन 2 लेजर में सबसे अधिक ध्यान चार्ज कि समस्या का रखा गया है इसलिए इसकी बैटरी 3,000mAh है।





सैमसंग गैलेक्सी एस 3 नियो : सैमसंग स्मार्टफोन मोबाइल बजार के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से है और इस कम्पनी ने सैमसंग गैलेक्सी एस 3 के रूप में कम बजट के रूप में एक बेहतरीन समार्टफ़ोन उपभोक्ताओं के सामने रखा है। 4.8 इंच आकार कि स्क्रीन के साथ आपको इस मोबाइल फोन में 1.5 जीबी की रैम और 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा, 1. 9 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। 2,100mAh वाली बैटरी वाले इस फोन के बारे में आपको लग सकता है कि हार्डवेयर और कैमरा सुविधा कुछ कम है लेकिन सैमसंग भारतीय मोबाइल मार्किट में एक बड़ा और भरोसे वाले नाम है इसलिए लोग इसके फोन के दीवाने है।



और पढ़े:- 6 ,000 रुपये के कम बजट में मिलने वाले सुपर स्मार्टफोन की लिस्ट

Comment Box