अब बार्बी डॉल अपने दोस्तों से करेंगी बातें

Views:26200

टेक्नोलॉजी की बढती रफ़्तार में अब दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित गुड़िया बार्बी भी अब बदलने जा रही है। बार्बी कम्पनी मैटल ने इस फैशन गुड़िया को अब जमाने के साथ खड़े करने का फैसला कर इसे डिजिटल करने की पूरी तैयारी कर ली है। नये ज़माने की बार्बी अब अपने नन्हे दोस्तों को कहानियाँ और चुटकुले सुनाने के साथ-साथ उनसे खेलने और बात करने में भी सक्षम होगी।


ये स्मार्ट बार्बी पहले इंटरनेट से जुड़े संस्करण के साथ रिलीज होगी। गुड़िया के अनोखा अंदाज देखने के लिए आपको वाई-फाई कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी।


मैटल ने टॉयटॉक के साथ सांझेदारी कर दुनियाभर की लड़कियों की बरसो से अपनी प्यारी सेहली के साथ खेलने और बातें करने की तमन्ना पूरी करने जा रही है। शुरू में इसे हेलो बार्बी से दो तरह के बाते करना ही आसान होगा और हैलो बार्बी इंटरैक्टिव खेल  कहानियाँ और चुटकुले सभी कुछ करने में आजाद होगी।






अब आपको बार्बी डॉल के माइक्रोफोन, स्पीकर और बैटरी भी मिलेगी। एक बार आपकी  बार्बी डॉल अच्छी तरह से चार्ज हो गयी तो वो ना सिर्फ आपकी सारी बातें सुनेगी बल्कि उन्हें अच्छे दोस्त की तरह हमेशा याद भी रखेगी और आप से बात करते वक़्त आपकी कही बातो का इस्तेमाल भी करेंगी।


नई टेक्नोलॉजी से लैस नई बार्बी डॉल की कीमत का अब तक पता नही चल सका है पर उम्मीद की जा रही है इसकी कीमत भारतीय रकम के हिसाब से 4660 रुपये के करीब रखी जा सकती है।

Comment Box