सैमसंग का S6 का लुक और लांच डेट लीक हुई

Views:26000

सैमसंग ने अपने बहुप्रतिक्षिक S5 फ्लैगशिप स्मार्टफोन की अगली कड़ी S6 को जल्द ही लॉन्च करने के तैयारी पूरी कर ली है। मिडिया में आ रही है कुछ खबरों की मानें तो 2 मार्च से बार्सिलोना में शुरू होने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में S6 का अनावरण हो सकता है।


अतीत में सफल डीजाइन देने वाली दक्षिण कोरियाई की सैमसंग कंपनी के S6 की तस्वीरे लीक हो गयी है। कम्पनी सैमसंग S6 में एक नियमित मॉडल और एक एज श्रखला में उतारनें की तैयारी कर रही है।





2014 में सैमसंग का पुरे साल का लाभ अपेक्षा से 23 की गिरावट % 2 के रूप में देखा गया था और और गैलेक्सी S5 ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था इसी कारण से सैमसंग को छ: महीने बाद ही मेटैलिक बॉडी में अल्फा को उतरना पड़ा था।

फ़ोन इंडस्ट्री में ये कयास लगाये जा रहे गैलक्सी S6 में भी मेटैलिक डिजाइन को कयाम रखा जा सकता है। S5 की अपेक्षा सैमसंग गैलेक्सी 6 ने एज में ब्रॉडकॉम सेंसर चिप और कई नये फंक्शनस के साथ साथ 20 मेगापिक्सल कैमरा आयरिस स्कैनर के साथ 5.3 इंच साइज 4k एमोल्ड और 4 जीबी रैम होने की संभवाना है।

इसके अलावा इस फ़ोन की बैटरी की पॉवर को बढ़ते हुए 4,000 एमएएच की लीथियम  करके इसकी स्टोरेज 32 और 64 जीबी हो सकती है। इसके साथ साथ S6 में लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप इसमे चार चाँद लगा सकता है।




S6 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर किया जा सकता है पर इसके बारे में अभी कुछ भी कयास लगाना गलत होगा क्योकि क्वालकॉम चिप अभी हिटिंग के समस्या जारी है। सैमसंग इंडिया के प्रवक्ता ने उपरोक्त सभी बातो और लॉन्चिंग की सभी बातों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत और विशेषतावों की खबर जल्द ही मिलेगी।

Comment Box